OmPraksh Mishra vs Quint Neon - "Bol na Aunty Aau Kya" - Online War - Vote Poll

OmPraksh Mishra vs Quint Neon - "Bol na Aunty Aau Kya" - Online War - Vote Poll

ओमप्रकाश मिश्रा vs क्विंट नीयन

आजकल 1 गाना बहुत ज्यादा ही मशहूर हो गया है। उस गाने का नाम है "आंटी की घंटी" इस गाने को यू ट्यूब पर 3 मिलियन से भी अधिक लोग देख चुके है। पर ये गाना 1 मुद्दा बन चूका है । आइये हम इस ब्लॉग में आज जनिंगे की ऐसा क्या और क्यों हुआ की 1 गाना इंटरनेट पर विवाद बन गया। पर सबसे पहले इनसे परिचित हुआ जाए- 

 - Who Is Ompraksh Mishra - Rap King

ओमप्रकाश मिश्रा - महाराष्ट्र के अम्बरनाथ शहर में रहने वाला 1 आम लड़का है । कुछ समय पहले तक ओमप्रकाश को कुछ लोग ही जानते होंगे पर आज उसे चाहने वाले बढ़ते ही चले जा रहे है। अब तो लोग उसके फैन्स तक है । ओमप्रकाश मिश्रा अम्बरनाथ में रहता है और वही पढाई भी कर रहा है। ओमप्रकाश ने ही आंटी की घंटी गाना लिखा है और गाय भी खुद ही है ।यू ट्यूब पर ये गाना 2015 में डाला गया । ओमप्रकाश पहले इंडियन आइडल के कार्यक्रम में ऑडिशन्स के लिए गया था पर वो चयनित नहीं हो पाया। ओमप्रकाश ने अपने आपको रैप्प का बाप बताया है। 

- Who is Quint Neon

क्विंट नियोन ये 1 वेबसाइट ,फेसबुक पेज, और यू ट्यूब चैनल का नाम है। इनका काम किसी भी मुद्दे को लोगो तक पहुचाना है। क्विंट नियोन से जुड़े हुए कई पत्रकार जौंरालिस्ट्स है। जो खबरों का आकलन कर लोगो तक पहुचते है। क्विंट नियोन भी काफी लोगो में लोकप्रिय है लगभग 1 मिलियन से भी ज्यादा लोग इसे फॉलो करते है। पर ये पेज जिस दिन चर्चा में आया इसे लोगोने अनफॉलो व नापसंद करना चालू कर दिया। क्विंट नियोन का बहिष्कार व इन्टरनेट पर इसकी बदनामी हो रही है। 


The Reason Behind Online War Between Ompraksh Mishra & Quint Neon

आप सबके मन में कुछ प्रश्न उठ रहे होंगे की ओमप्रकाश के लिखे गाने में ऐसा क्या है कि वो लोकप्रिय हुआ पर विवाद का कारण बन गया । और क्विंट नियोन का लोगोने बहिष्कार क्यों चालू किया।तो हम उस कारन से आपको अवगत कराते है। दरअसल ये गाना 2015 में यू ट्यूब पर आया। और ये गाना अचानक ही अपने आप हालिया इंटरनेट पर फेमस हो गया और अभी भी लोग इसे पसंद कर रहे है । इस गाने को चाहने वाले ज्यादातर युवा है। तो इस गाने को लेकर दिल्ली में 1 इवेंट आयोजित हुआ जिसमें दिल्ली के कंनोट प्लेस पर सभी को एकत्रित होकर इस गाने के बोल चिल्ला कर गाने थे। और ऐसा ही हुआ। ये इवेंट फेसबुक के 1 पेज द्वारा आयोजित किया गया था जिसमे हज़ारो लोग आना चाहते थे ।और हज़ारो लोग इस भीड़ मे शामिल भी हुए और चिल्ला कर ये गाना भी गाया। ऐसा ही किस्सा मुम्बई में भी सुनने को आरहा है जहाँ ओमप्रकाश मिश्रा खुद ये गाना मरीन ड्राइव पर गाने जा रहा है। 

दरअसल आंटी की घंटी गाने के बोल में डबल मीनिंग शब्दो का इस्तेमाल किया गया है। पर कुछ भी अश्लील उस वीडियो में नहीं है । गाने में गालियो का भी उपयोग नहीं है। इसी गाने के हिट होने और यू ट्यूब पर 3 मिलियन से भी अधिक देखे जाने पर 1 फेसबुक पेज और वेबसाइट है जिसका नाम है क्विंट नियोन इसकी 1 महिला रिपोर्टर ने 1 वीडियो बनाया जिसमे इस गाने को यू ट्यूब पर रिपोर्ट करने के लिए कहा और ओमप्रकाश के लिए भी काफी कुछ कहा । इस वीडियो में ओमप्रकाश का मज़ाक उड़ाया जा रहा है । और तो और ये भी कहा गया कि वो रेप करने की धमकी दे रहा है। इस लिए इस अश्लील गाने को रिपोर्ट किया जाए। 
फिर क्या था क्विंट नियोन के कहे द्वारा सारे उनके फॉलोवर्स ने एक करके इस गाने के वीडियो को रिपोर्ट किया और कुछ ही समय में यू ट्यूब ने इस गाने को हटा दिया । तब सबकी निगाहे ओमप्रकाश के फेसबुक पेज पर आ गई जिसमें ओमप्रकाश मिश्रा ने कहा कि मुझे पता है कि 1 वीडियो बनाने में कितनी महनत लगती है और में किसी को भी आहत नहीं करना चाहता था । इस वीडियो में कुछ भी ऐसा आपत्तिजनक नहीं है। और जो लोग इस वीडियो को देख रहे है व पसंद करते है वो क्विंट नियोन को कुछ ना कहे उन्हें समय सब बता देगा। बस ओमप्रकाश का इतना लिखना रह गया था कि लोगो का समर्थन और भी उसे मिला क्विंट नियोन नाम के पेज को वीडियो को रिपोर्ट करना चालू कर दिया और अनफॉलो भी। इसी के साथ क्विंट नीयन की रेटिंग गिर गई और क्विंट नीयन को अपनी रेटिंग छुपानी पड़ी। और लोगो के कमैंट्स का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में ओमप्रकाश का गाना व क्विंट नीयन का वीडियो लोगो द्वारा रिपोर्ट किये जाने की वजह से दोनों वीडियोस यू ट्यूब से हटा दिए गए।

Final Conclusion

इस पूरे किस्से को देखते हुए तो हमे ये ही लगा की ओमप्रकाश के गाने में डबल मीनिंग शब्द तो है पर वो रपे थ्रेट्स नहीं देरहा न ही इस गाने में कुछ अश्लील है। और तो कितने ही राप्पेर्स कित्तने गंदे गंदे शब्दो का इस्तेमाल करके गाने बनाते है जैसे यो यो हनी सिंह, एमिनेम,अंकों और भी ऐसे कई लोग है जो गंदे गाने और गंदे सीन्स डालते है पर उनके खिलाफ बोलने का किसी में दम नहीं होता क्योंकि सबको पता है । इनके खिलाफ बोलने पर आवाज उठाने वाले का ही विरोध होना शुरू हो जायेगा। क्विंट नीयन ने ये वीडियो आंटी की घंटी गाने के सफलता से जलकर बनाया । और जान बूझकर इस वीडियो को विफल करने के लिए कॉन्ट्रोवर्सी करी । फेमिनीसँ का गलत इस्तेमाल हुआ। अब जो क्विंट नीयन चाहते थे वो हुआ पर ओमप्रकाश के समर्थकों ने क्विंट नीयन के सामने अलग ही मुसीबत खड़ी कर दी।
फेमिनिज्म का नाम लेकर जो क्विंट नीयन ने गलत काम किया वीडियो बनाया अब ओमप्रकाश के समर्थक और जो कुछ लोग क्विंट नीयन को फॉलो भी करते थे अब उनके खिलाफ ही रिपोर्ट कर रहे है । अन्ततः दोनों के वीडियोस यू ट्यूब से तो हट गए । पर अन्य जगहों पर क्विंट नीयन को अवहेलना और लोगो के जोक्स का शिकार होना पड़ा । और दूसरी तरफ ओमप्रकाश के गाने को और प्रसिद्धि मिल रही है। लोग दो गुटों में बट चुके है ।1 ओमप्रकाश के फैंस और 2 ओमप्रकाश के विरोध करता। 

खैर मित्रो हमे क्या। जो हो रहा है होने दो। पर आशा है कि आपको ये ब्लॉग पढ़ने में मज़ा आया होगा और आपको पूरी खबर हो गई होगी इस  इनटरनेट पर हुई जंग की। और ऐसे ही रोचक ब्लॉग्स और खबरों के लिए बने रहिये हमारे साथ। धन्यवाद

Previous Post
Next Post

post written by: